भाजपा ने पंजाब में आप को दिया तगड़ा झटका

Font Size

नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही भाजपा लगातार कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के घर में तोड़फोड़ करने में कामयाब होती दिख रही है. यह सिलसिला लगातार जारी है . भाजपा ने बुधवार को पंजाब के जालंधर से आम आदमी पार्टी के सांसद सुशील कुमार रिंकू को अपने पाले में कर आप को बड़ा झटका दिया. रिंकू ने पिछले साल जालंधर लोकसभा क्षेत्र में हुए उपचुनाव में भारी अंतर से जीत हासिल की थी. वह निवर्तमान लोकसभा में आप के एकमात्र सदस्य हैं. उनके साथ आम आदमी पार्टी के विधायक शीतल अनुराल ने भी भाजपा का दामन थामा .

भाजपा महामंत्री विनोद तावरे और पंजाब में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड ने दोनों नेताओं को पार्टी की सदस्यता ग्रहण करवाई . इस अवसर पर केन्द्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी भी मौजूद थे .

आश्चर्यजनक बात यह है कि आप ने जालंधर से सुशील रिंकू को ही दोबारा उम्मीदवार बनाया था लेकिन अब नये उम्मीदवार ढूँढने होंगे. ध्यान देने वाली बात यह है कि आप में शामिल होने से पहले रिंकू कांग्रेस में भी रह चुके हैं. 2023 में कांग्रेस से नाता तोड़ने के दूसरे ही दिन सुशिल कुमार रिंकू को जालंधर से आम आदमी पार्टी ने प्रत्याशी घोषित क्र दिया था.

उनके भाजपा में शामिल होने के बाद संभावना प्रबल है कि उन्हें अब भाजपा के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ाया जाएगा.

पत्रकार वार्ता  में सांसद रिंकू ने कहा कि वह पंजाब के विकास के लिए भाजपा में शामिल हुए हैं, खासकर नया जालंधर बनाने के लिए. उन्होंने कहा कि नई विकास परियोजनायें लाने और शहर को सुविधाजनक बनाने के लिए वे भाजपा में शामिल हुए हैं. उन्होंने जालंधर की उपेक्षा के लिए आप के नेतृत्व वाली राज्य सरकार पर आरोप लगाया.

रिंकू ने खुद को प्रधानमंत्री मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की कार्यप्रणाली का मुरीद बताया. उन्होंने कहा कि रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से जालंधर के लिए नयी ट्रेन की मांग की थी तो उन्होंने वंदे भारत ट्रेन दी.

इस अवसर पर सांसद रिंकू के साथ आम आदमी पार्टी के विधायक शीतल अनुराल ने भी भाजपा का दामन थामा .

You cannot copy content of this page